Sunday, December 16, 2007

पसीना वो भी हरा रंग का!!

पसीना किसे पसन्द है!!!! शायद किसी को नही . पर दुनिया के रंग-ढंग निराले हैं, चमत्कारों से भरपूर. अब चीन में रहने वाले एक सज्जन चेंग शुंगू को ही देखिए. जनाब पूरी तरह नॉर्मल हैं लेकिन इनको पसीना हरे रंग का आता है. इनकी मेडिकल जांच करने वाले डॉक्टर भी अचंभे में हैं. एबनार्मल चीज को देखकर नार्मल इंसान को आश्चर्य होना स्वभाविक है .

52 साल के चेंग चीन के वुआन शहर के रहने वाला साधारण व्यक्ति है. नवंबर माह की एक सुबह जब वह सोकर उठे तो उन्होंने देखा कि जिस बेड शीट पर वह सो रहे था वो हरे रंग में रंगी हुई है. इतना ही नहीं उनका अंडरवियर और नहाने के समय पानी भी हरा हो रहा थ. हालांकि चेंग को इस वजह से कोई परेशानी नहीं हो रही थी. फिर भी एहतियातन वे डॉक्टर के पास चेकअप कराने पहुंच गया. डॉक्टरों ने उनकी कांख को अच्छे से साफ कर दिया लेकिन 10 मिनट में ही वहां रखा गया रुई का टुकड़ा हरा हो गया.

अचरज में पड़े डॉक्टरों ने चेंग का ब्लड टेस्ट भी किया मगर कुछ भी गड़बड़ी नहीं नजर आई. ब्लड लाल रंग का ही था उसका . ऐसा उसकी रिपोर्ट बता रही थी. आखिरकार डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें कोई भी कारण समझ नहीं आ रहा है. लेकिन चांग की जिंदगी में इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा और फिलहाल तो चेंग मस्त है और उसको फिलहाल चारों ओर हरा ही हरा नजर आ रहा है.

No comments: